Monday, March 4, 2024
spot_img
HomeTechnologyYouTube म्यूजिक ऐप में आया नया रीयल-टाइम लिरिक्स फीचर, पहले वाले से...

YouTube म्यूजिक ऐप में आया नया रीयल-टाइम लिरिक्स फीचर, पहले वाले से बेहतर

यूट्यूब लाइव गीत सुविधा: यूट्यूब ने यूनिवर्सल एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए म्यूजिक ऐप में रीयल-टाइम लिरिक्स फीचर दिया है। ये अपडेट दोनों कारों और iOS के लिए जारी किया गया है। कुछ ही चीज़ के लाइव लिरिक्स आपको ऐप पर दिखेंगे लेकिन आने वाले समय में इसे कंपनी सभी पर लागू करेगी। अगर आपको ये अपडेट नहीं मिला है तो एकबार ऐप को अपडेट कर लें। 9to5Mac से मिली जानकारी के अनुसार, इस अपडेट को अंतिम रूप देने के लिए आपको यूट्यूब म्यूजिक ऐप का 6.15 संस्करण या रियलिटी का 6.16 संस्करण इंस्टॉल करना होगा।

अपडेट में क्या अलग है

जो लोग नियमित रूप से यूट्यूब म्यूजिक ऐप का इस्तेमाल करते हैं उन्हें पता है कि अब प्लेइंग सेक्शन में लिरिक्स टैग दिखता है जिसमें गाने के लिरिक्स लिखे रहते हैं। लेकिन अभी तक ये इंटरैक्टिव नहीं थे. अब लाइव लिरिक्स फीचर के बाद लिरिक्स टैग को एक नए डिजाइन और बेहतर स्पेसिंग के साथ बड़े टेक्स्ट के साथ अपडेट किया गया है। फीचर में नए के तहत गानों के अकाउंट से लिरिक्स में एक वाइट लाइन मिलती रहती है जैसे-जैसे गाने आते हैं। जो लाइन कवर हो जाता है वो फ़ोरस्ट दिखता है। आप यात्रा कर सकते हैं तो किसी भी लाइन पर क्लिक कर गाने वहां से आगे भी चला सकते हैं।

पहले की कंपनी ने प्रोडक्शन के लिरिक्स के बीच स्पेस और डेकोरेटिव को बड़ा दिया है। इससे पहले एक्सपीरियंस को देखना अच्छा लग रहा था।

WhatsApp में आया नया फीचर

इधर, मेटा ने भी व्हाट्सएप में नया ‘एचडी वीडियो शेयर फीचर’ लाइव कर दिया है। इसकी मदद से आप प्लेटफॉर्म पर एचडी वीडियो 720पी में शेयर कर सकते हैं। अभी तक केवल 480P में वीडियो शेयर होता था लेकिन अब बेहतर क्वालिटी के वीडियो शेयर हो जायेंगे। नया अद्यतन प्रबंधन है. यानी अगर आप चाहते हैं तो हाई क्वालिटी में वीडियो भेज सकते हैं, अन्यथा आप पहले किसी तरह की स्टैंडर्ड क्वालिटी में भी वीडियो शेयर कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments