Thursday, February 22, 2024
spot_img
HomeTechnologyWhatsApp ग्रुप्स में जुड़ने वाले नए मेंबर्स भी पढ़ पाएंगे पुरानी चैट्स

WhatsApp ग्रुप्स में जुड़ने वाले नए मेंबर्स भी पढ़ पाएंगे पुरानी चैट्स

व्हाट्सएप हिस्ट्री शेयरिंग फीचर: व्हाट्सएप ग्रुप में अगर आप कोई ऐड या खुद जुड़ते हैं तो आपको ये बात गौर की होगी कि ग्रुप में आ रहे नए मैसेजेस की शुरुआत में हमें समझ नहीं आया है। ऐसा इसलिए है क्योंकि ये हमारे ग्रुप में शामिल होने से पहले की बातों का रिप्लाई होता है और हमें या किसी नए व्यक्ति को ये समझ नहीं आता कि किस बारे में बात हो रही है। इस समस्या को खत्म करने के लिए व्हाट्सएप एक नई सुविधा पर काम कर रहा है। नए ‘रिसेंट क्रॉनिकल्स शेयरिंग’ फीचर ग्रुप एडमिन्स को ये अधिकार है कि वे नए लोगों को ग्रुप्स की पुरानी चैट्स पढ़ना चाहते हैं या नहीं।

यदि ग्रुप एडमिन इस सुविधा को चालू करता है तो ग्रुप में मौजूद सभी लोगों को इसकी जानकारी मिलती है और नए सदस्यों के साथ जुड़ने पर ही वह पिछले 24 घंटे की चैट्स देखते हैं। इस अपडेट के बारे में जानकारी व्हाट्सएप के डेवलपमेंट पर नजर बनाए रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo ने शेयर की है। ये एक अद्यतित अपडेट रहने वाला है क्योंकि इससे नए सदस्यों को ग्रुप में चल रही बातचीत के बारे में पता चला और वे भी इसमें सक्रिय रूप से अपनी राय शामिल करने के बाद दे सकते हैं। यह सुविधा केवल बीटा टेस्टर्स के पास उपलब्ध है। आने वाले समय में कंपनी इसे सभी के लिए रोल आउट कर सकती है।

इस फीचर पर भी चल रहा काम

वॉट्सऐप ने कुछ समय पहले वॉट्सऐप ने एक फीचर दिया है जिसकी मदद से यूजर एक ही फोन में कई वॉट्सऐप अकाउंट खोल सकते हैं। ये फीचर भी कमाल साबित करने वाला है, इसलिए लोग एक ही फोन पर अपने काम की चैट करते हैं और पर्सनल अकाउंट को ऑपरेट कर लेंगे। एक नई बार जोड़ने पर अगली बार उसे जोड़ने के लिए आपको बस 2 खाते के बीच स्विच करना होता है। यानी- बारबार लॉगिन करने की जरूरत नहीं है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments