Home Sports IBSA World Games: भारतीय महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को…

IBSA World Games: भारतीय महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को…

0
IBSA World Games: भारतीय महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को…

[ad_1]

भारतीय दृष्टिबाधित महिला क्रिकेट: भारतीय महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने इतिहास रचा है। अरेस्ट, बीएसएल वर्ल्ड गेम्स में भारतीय महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को गोल्ड मेडल दिलाकर अपना नाम लिया है। भारतीय महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हराया। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला बर्मिंघम में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने कंगारूओं को हराकर गोल्ड जीता।

अब भारतीय खिलाड़ी ब्लाइंड क्रिकेट टीम से गोल्ड की उम्मीद…

वहीं, इसके अलावा एसएसए वर्ल्ड गेम्स में भारतीय खिलाड़ी ब्लाइंड क्रिकेट टीम फाइनल में पहुंच गई है। अब फाइनल में भारतीय खिलाड़ी ब्लाइंड क्रिकेट टीम के सामने पाकिस्तान की चुनौती होगी। सोमाली, भारतीय टूरिस्ट को वीमेंस टीम के बाद मेंस टीम से गोल्ड की उम्मीद है। हालाँकि, इससे पहले एसए वर्ल्ड गेम्स की लीग में पाकिस्तान ने भारतीय टीम को हराया था। इस तरह की भारतीय टीम का खिताबी मुकाबला पाकिस्तान को हराकर लीग मैच में हार का बदला लेने के इरादे से मैदान पर उतरेगा।

ऐसा चल रहा है भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच का हाल

अरेस्ट, अलास्का वर्ल्ड गेम्स में पहली बार क्रिकेट को शामिल किया गया। इस तरह भारतीय टीम ने गोल्ड मेडल इतिहास रच दिया। वहीं, भारत-ऑस्ट्रेलिया कोलकता की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 9 ओवर में 8 विकेट पर 114 रन बनाए। जिसके जवाब में भारत ने 3.3 ओवर में 1 विकेट पर 43 रन बनाए, लेकिन इसके बाद बारिश की वजह से खेल में फायदा हुआ। हालांकि, भारतीय टीम का नेट रन रेट बेहतर होने के कारण विनर को चुना गया।

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here