Monday, March 4, 2024
spot_img
HomeCareerएशिया कप से पहले पाकिस्तान का धमाल

एशिया कप से पहले पाकिस्तान का धमाल

उत्तर

पाकिस्तान को अफगानिस्तान की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने पर रैंकिंग में फायदा मिला
बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने तीसरे नंबर पर शतकीय साझेदारी की
एशिया कप नोबेल पाकिस्तान की टीम लंबे समय तक नंबर वन की कुर्सी पर रेजिमेंटल रख सकती है

नई दिल्ली. पाकिस्तान ने 3 मैचों की सीरीज के तीसरे और आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच अफगानिस्तान (PAK vs AFG) में 59 रन से हराकर 3-0 से सीरीज अपने नाम कर ली। पुर्तगाल के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस क्लब में पाकिस्तान के सामने अफगानिस्तान की टीम ने पूरे 50 ओवर भी नहीं खेले। अफ़ग़ानिस्तान के फ़ोरम सीरीज़ में क्लीन स्वीप के ख़िलाफ़ पाकिस्तान को आईसीसी वनडे रैंकिंग (ICC वनडे रैंकिंग) में मिला हुआ है। बाबर आज़म की अगुआई वाली पाक टीम में एक नंबर वन बन गया है। इस दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ दिया। भारतीय टीम 113 रेटिंग अंक के साथ तीसरे नंबर पर है।

एशिया कप (एशिया कप 2023) से पहले पाकिस्तान के लिए यह बड़ी उपलब्धि है। ऑक्सफोर्ड रैंकिंग में नंबर वन का ताज मिलने से पाकिस्तान का सामान स्काई पर पहुंच गया है। पाकिस्तान ने इस साल अभी तक 11 वैलिड इंटरनेशनल मैच खेले हैं जहां उन्हें 8 में जीत मिली है। उन्होंने अपने घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ 1-2 से सीरीज गंवाई जबकि इसके बाद कीवियों ने बाबर की सेना को 4-1 से हराया। टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान चौथे नंबर पर है जबकि टेस्ट में उसकी रैंकिंग छठी है।

पाकिस्तान ने जीत की हैट्रिक, अफगानिस्तान में फ़्लोरिडा सीरीज़ का सुपरडा सासा, रंग में ज़ालिम बाबर-रिज़वान

नीरज चोपड़ा भाला फेंक फाइनल लाइव स्ट्रीम: तू भी राणा का वंशज…नीरज आज रचेंगे इतिहास, मुफ्त में ऐसे देखें लाइव मैच

फोल्‍ड टीम 118.48 रेटिंग अंक के साथ पहले नंबर पर पहुंच गयी
अफगानिस्तान की फर्म सीरीज में सफाया करने के बाद पाकिस्तान की टीम 118.48 रेटिंग अंक के साथ पहले नंबर पर पहुंच गई है जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम 118 रेटिंग अंक के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गई है। दशमलव गणना में पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया से आगे है। अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज से पहले पाकिस्तान की टीम 115.8 रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर थी जबकि ऑस्ट्रेलिया शीर्ष पर थी।

तीसरे पाकिस्तान ने 59 रन से जीत दर्ज की
पाकिस्तान ने तीसरे वनडे में अफगानिस्तान को 59 रन से हराया जबकि पहले वनडे मैच में उसने 142 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी। दूसरे फोर्टीफाइड में अफगानिस्तान ने जोरदार वापसी की और मुकाबले में आखिरी ओवर तक पहुंच गया लेकिन नसीम शाह ने आखिरी ओवर में 2 विकेट से जीतकर अफगानिस्तान को महरूम कर दिया और पाकिस्तान की टीम 1 विकेट से जीत दर्ज करने में सफल रही। आखिरी दिग्गज में कैप्टन बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने मार्टियन पारी खिलाड़ी टीम को क्रिस स्कोर तक बरकरार रखा। दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई।

टैग: बाबर आजम, आईसीसी वनडे रैंकिंग, मोहम्मद रिज़वान, पाक बनाम एएफजी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments