Thursday, February 22, 2024
spot_img
HomeSportsएशिया कप से पहले अफगानिस्तान को हराकर वनडे की नंबर वन टीम...

एशिया कप से पहले अफगानिस्तान को हराकर वनडे की नंबर वन टीम बनी पाकिस्तान

आईसीसी रैंकिंग वनडे रैंकिंग: एशिया कप 2023 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने रैंकिंग रैंकिंग में नंबर वन की पोजिशन हासिल कर ली है। पाकिस्तान ने तीन मैचों की फ़ोरम सीरीज़ में अफ़ग़ानिस्तान को 3-0 से हराकर यह जहाँ हासिल किया। इस बार का एशिया कप भी बेचा गया है। वहीं अन्य रैंकिंग में भारतीय टीम तीसरे नंबर पर मौजूद है और दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया का कब्ज़ा है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम 118 रेटिंग और 2725 पॉइंट के साथ नंबर वन पर पहुंच गई है। जबकि ऑस्ट्रेलिया 118 रेटिंग और 2714 रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है। वहीं इंडिया 113 रेटिंग और 4081 प्वाइंट के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद है. इसके अलावा न्यूज़ीलैंड 104 रेटिंग्स और 2806 पॉइंट्स के साथ चौथे और इंग्लैंड 101 रेटिंग्स और 2426 पॉइंट्स के साथ प्रतिष्ठित स्थान पर बनी हुई है।

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान पर कब्ज़ा कर लिया

पाकिस्तान और अफ़ग़ानिस्तान के बीच तीन मैचों की फ़्लायर सीरीज़ श्रीलंका में रिलीज़ हुई थी। सीरीज़ के पहले दो कंसोल हंबनटोटा में और तीसरा कंसोल खेला गया था। पहले मैच में पाकिस्तान ने 142 रनों की बड़ी जीत हासिल की थी। पहले मैच में पाकिस्तान टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 47.1 ओवर में 201 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान के सहयोगियों ने अफगानिस्तान पर आक्रमण का पीछा करते हुए 19.2 ओवर में 59 टुकड़े पर कब्जा कर लिया।

इसके बाद दूसरे मैच में तेज़ गेंदबाज़ नसीम शाह ने कमाल करते हुए पाकिस्तान को हरा दिया था। पाकिस्तान को आखिरी ओवर में 11 बल्लेबाजों की टीम का सिर्फ एक विकेट मिला था, तभी नसीम शाह ने फजल हक फारूकी के ओवर की पांच गेंदों में ही रनचेज पूरे कर पाकिस्तान को जीत दिला दी थी।

फिर तीसरे मैच में 59 रनों की पारी खेलकर पाकिस्तान ने सीरीज़ में 3-0 से बढ़त हासिल की। मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 268 रन बनाए। जवाब में अफगानिस्तान 48.4 ओवर में 209 रन बनाकर ऑलआउट हो गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments