Tuesday, February 27, 2024
spot_img
HomeSportsBCCI की तरफ से आया यह बड़ा अपडेट, क्या भारत और पाकिस्तान...

BCCI की तरफ से आया यह बड़ा अपडेट, क्या भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट में सुधरेंगे रिश्ते?

भारत बनाम पाकिस्तान क्रिकेट संबंध सुधर सकते हैं: एशिया कप 2023 का पहला मुकाबला 30 अगस्त को पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान के स्टेडियम में खेला जाएगा। पहली बार यह टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल में खेला जा रहा है, जिसमें 4 मैच पाकिस्तान में खेले गए जबकि बाकी 9 गुड़गांव में खेले गए। टूर्नामेंट के आयोजन का अधिकार पाकिस्तान के पास है। वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला का पाकिस्तान जाने का भी अपडेट सामने आया है।

इस फैसले को लेकर अब इस फैसले को लेकर फेसबुक की ओर से यह भी बताया गया है कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट के प्रावधानों में सुधार देखने को क्या मिलेगा। इंडिया टुडे के एक सूत्र ने बताया कि फुटबॉल खिलाड़ी पाकिस्तान का बहिष्कार नहीं करेंगे। पीसीबी ने एशिया कप के लिए एसोसिएशन के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को आमंत्रित किया है।

एशिया कप को लेकर पीसीबी की तरफ से आए इस दस्तावेज के बाद बैट्समैन की तरफ से अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला 4 सितंबर को वाघा बॉर्डर के रास्ते पाकिस्तान। एशिया कप में 5 और 6 अगस्त को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए इन मैचों के दौरान मैक्सिको के खिलाड़ी और दोनों ही मौजूद रह सकते हैं।

पाकिस्तान के पहुंचने के बाद तय होगा सीमेंट का समुद्र तट

पाकिस्तान के जजमेंट को लेकर फुटबॉलर्स के एक सूत्र ने आज तक दिए गए बयान में कहा कि क्रिकेट में एकता रह रही है, हम सभी को संदेश देना चाहते हैं। बीसीसीआई ने कभी बॉयकॉट को लेकर नहीं सोचा। वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंधों को लेकर सूत्र ने जबाव में कहा कि इस विषय पर किसी तरह की चर्चा नहीं की जाएगी क्योंकि इसके लिए सरकार की मंजूरी जरूरी है और इसमें हमारा रुख पूरी तरह से साफ है। वहां पहुंचने के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाली मीटिंग का क्या मतलब रहेगा इस पर तय किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments