Thursday, February 22, 2024
spot_img
HomeSportsएशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा के नाम दर्ज है...

एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा के नाम दर्ज है …

एशिया कप में रोहित शर्मा: एशिया कप 2023 की शुरुआत 30 अगस्त से होगी. इस एशिया कप टीम में भारत एक बार फिर रोहित शर्मा की इंडोनेशिया में मैदान पर उतरेगी। इससे पहले 2022 और 2018 का एशिया कप भी भारत ने रोहित शर्मा की सुपरस्टार में खेला था, जिसमें 2018 में टीम ने कोल्ड ने जीत हासिल की थी और इसी साल रोहित शर्मा ने एशिया कप में एक खास रिकॉर्ड बनाया था, जो धोनी भी नहीं बन सके।

रोहित शर्मा इकलौते ऐसे भारतीय कप्तान हैं जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में शतक लगाया है। 1984 से खेले जा रहे एशिया कप में कई खिलाड़ियों ने भारत की कमान संभाली, लेकिन सीनियर कैप्टन कोई शतक नहीं लगा सका। रोहित के इरादे से ये शतक 2018 के एशिया कप में आया था। 2018 एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच दो मैच खेले गए।

पहला ग्रुप स्टेज का, दूसरा मैच सुपर-4 खेला गया था। भारत ने दोनों ही मैचों में जीत की एंट्री की थी। वहीं कैप्टन रोहित शर्मा ने सुपर-4 चरण के मैच में भारत को 9 विकेट से हराकर अहम भूमिका निभाई थी। 238 बल्लेबाजों का पीछा करते हुए भारतीय कैप्टन रोहित शर्मा और शिखर गुट ने शुरुआती प्रदर्शन करते हुए शतक लगाया था।

रोहित शर्मा ने 119 गेंदों में 7 गेंदों और 4 छक्कों की मदद से 111* रन बनाये थे और शिखर शर्मा ने 100 गेंदों में 16 गेंदों और 2 छक्कों की मदद से 114 रन बनाये थे. भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 9 विकेट से 10.3 ओवर के लाइव मैच में जीत हासिल की थी।

टूर्नामेंट में कोई मैच नहीं हारी थी भारत

बता दें कि एशिया कप 2018 में भारतीय टीम का फाइनल तक कोई मैच नहीं हुआ था। हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ खेला गया मैच टाईम खत्म हो गया था। रोहित शर्मा की कार्मिक टीम इंडिया ने फाइनल में बांग्लादेश को खिताब दिलाया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments