Home Chhattisgarh एयरफोर्स में पायलट बनने के लिए चाहिए कितनी लंबाई? चेस्ट साइज, वजन भी

एयरफोर्स में पायलट बनने के लिए चाहिए कितनी लंबाई? चेस्ट साइज, वजन भी

0
एयरफोर्स में पायलट बनने के लिए चाहिए कितनी लंबाई? चेस्ट साइज, वजन भी

[ad_1]

IAF पायलट पात्रता: देश के हजारों युवा भारतीय विमानों में पायलट बनने के ख्वाब देखते हैं। इसके लिए चार तरीके हैं- यूपी एससीए एज़मैजिक एज़मैज, सीडीएस एज़मैजिअम, एयरफोर्स कॉमनवेल्थ एज़मैजिअम टेस्ट (एएफसीएटी) और एनसीसी स्पेशल एज़मैजिअम एज़मैज। इन सभी में प्रवेश के लिए अलग-अलग स्टार्टअप योग्यता है। लेकिन बाज़ार मानक एक ही है। एयरफोर्स में पायलट बनने की जर्नी में चिली स्टैंडर्ड एक अहम बिंदु है। आइए जानते हैं कि शस्त्रागार में पायलट बनने के लिए कुल लंबाई और पैर की लंबाई कितनी होनी चाहिए। साथ में अन्य चिली स्टैंडर्ड भी जानेंगे…

छाती का आकार

स्टेरॉयड के एयरलाइन्स में भर्ती के लिए चॉकलेट्स के सीने का आकार बिना फुलाए 77 सेमी होना चाहिए। ब्रह्माण्ड का फुलाव कम से कम पाँच का होना जरूरी है। स्टूडियो की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार डॉक्यूमेंटेशन के उद्देश्य से 0.5 सेमी से कम किसी भी दशमलव अंश को अंतिम रूप दिया जाएगा। जबकि 0.6 सेमी और इससे अधिक को एक सेमी के रूप में दर्ज किया जाएगा।

लंबाई, पैर की लंबाई और घुटने की लंबाई

बैठने की जगह पर कम से कम 81.5 सेमी अधिकतम 96.0 सेमी
पैर की लंबाई कम से कम 99.0 सेमी अधिकतम 120.0 सेमी
जॉकी की लंबाई अधिकांश अधिकतम 64.0 सेमी

वजन

पुरुष अभ्यर्थी (ओधेय को ठीक करें)-

-उम्मीदवारों का बॉडी वेट बॉडी मॉस स्टॉक के अनुसार होना चाहिए। स्टूडियो की वेबसाइट पर लंबाई और वजन का अनुपात दिया गया है.
– वर्ग सीमा से अधिक वजन सिर्फ शारीरिक गठन, कुश्ती और कमजोर खिलाड़ियों का ही स्वीकार किया जाएगा। ऐसे मामलों में उनका भी सेक्शन बी 27 से नीचे होना चाहिए।
– कमर और कूल्हे का अनुपात पुरुषों के लिए 0.9 और महिलाओं के लिए 0.8 से कम होना चाहिए। 4
-पुरुषों की कमर की लंबाई 94 सेमी और महिलाओं की 89 सेमी से कम होनी चाहिए।
सभी बायोकेमिकल मेटाबोलिक नाइट्रोजन सामान्य सीमा के अंतर्गत होना चाहिए।

महिलाओं की न्यूनतम लंबाई-

फ्लाइंग-162.5 सेमी
अन्य ऑफर-152 सेमी

नोट (अन्य खेलों के लिए सिर्फ)- उत्तराखंड या उत्तर पूर्व रिजन से संबंधित 147 सेमी की न्यूटनम लंबाई की स्वीकृति की जाएगी। लक्षद्वीप के अवशेष मामले में न्यूनतम लंबाई 150 सेमी होगी।

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here