Mon. Mar 30th, 2020

अंबिकापुर : जिले में अब तक कोविड-19 के मरीज नहीं.. अपुष्ट और भ्रामक खबरों के प्रसार पर होगी कार्यवाही : कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर

अंबिकापुर, 25 मार्च 2020/ कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर के निर्देशन एवं मार्गदर्शन में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने हेतु गठित निगरानी दल सूक्ष्मता से गतिविधियों तथा एक एक जगह पर खास नजर रखे हुए है। कोरोना वायरस के नियंत्रण से संबंधित जारी निर्देशों के क्रियान्वयन के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पीएस सिसोदिया ने बताया है कि जिले में कोई भी कोविड 19 मरीज नहीं हैं। समस्त प्राप्त रिपोर्ट आज पर्यन्त तक नेगेटिव हैं। सरगुजा जिले में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण से संबंधित कुल 50 संदिग्ध मरीजों की जानकारी प्राप्त हुई है। जिनमे से 38 मरीजों का चिन्हांकन कर उनका आईसोलेशन किया जा रहा है। बचे 12 संदिग्धों की पहचान की जा रही है। कुल 11 लोंगो के कोरोना सैंपल एकत्र कर जाँच के लिए भेजा गया था जिसमे से 5 रिपोर्ट नेगेटिव तथा 6 रिपोर्ट अप्राप्त हैं। 50 लोगों में से 22 लोगों को होम क्वारेंटाईन में रखा गया है तथा 16 लोगों के द्वारा होम क्वारेंटाईन पूर्ण किया जा चुका है।

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कोरोना वायरस से बचाव तथा रोकथाम के लिए पूर्ण तैयारी की जा चुकी है। विदेशों से आने वाले तथा बाहर से आने वाले लोगों को चिन्हांकित कर उनका इसोलेशन किया जा रहा है। व्हाट्सएप एवं फेसबुक जैसे सोशल मीडिया के माध्यम से किसी भी गलत खबर को फैलाना, अफवाह पैदा करना दंडनीय अपराध है। ऐसे किसी भी प्रकरण में कठोर कार्यवाही की जाएगी। आम जनता से जिला प्रशासन अपील किया है कि सहयोग करें, घरों में रहें एवं किसी भी प्रकार की अफवाह को बढ़ावा ना दें। अपुष्ट, भ्रामक और फेक न्यूज से सावधान रहें तथा आस-पास के लोगों को सावधान करें। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव की जागरूकता का प्रसार करने मे सहयोग दें।

======================

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed