एक और सर्जिकल स्ट्राइक? वीके सिंह बोले- सही वक्त पर देंगे जवाब

गुरुवार को पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने आजतक से खास बातचीत में कहा है कि आतंकियों की इस हरकत का सही जवाब माकूल वक्त पर दिया जाएगा. एक और सर्जिकल स्ट्राइक के सवाल पर जनरल वीके सिंह का कहना कि देश माकूल वक्त पर सही कार्रवाई को अंजाम देगा.

पूर्व सेनाध्यक्ष के मुताबिक, हमले की जवाबी कार्रवाई क्या करनी चाहिए, इसपर भी विश्लेषण किया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि यह वक्त एक-दूसरे पर उंगली उठाने का नहीं है. यह समय हाथ में हाथ मिलाकर देश को इकट्ठा करने है ताकि हम आतंकवाद का मुकाबला कर सकें.

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान को अलग-थलग करने के सवाल पर जनरल वीके सिंह का कहना है कि भारत की स्पष्ट नीति है, जब तक सीमा पर गोलीबारी चलती रहेगी और पाकिस्तान आतंकवाद का साथ देता रहेगा, हम बातचीत करने को तैयार नहीं हैं.

वीके सिंह के मुताबिक, मुंबई के अंदर हमला हुआ, क्या पाकिस्तान ने इसपर कोई बयान जारी किया? फिर हम क्यों उम्मीद कर रहे हैं कि वह पुलवामा आतंकी हमले पर बोलेगा. चोर तो चोर है और वह कभी नहीं बोलेगा कि मैं चोर हूं. यह आपके ऊपर है आप क्या करना चाहते हैं. इसलिए मैंने उचित कार्रवाई की बात कही.

हमले से पहले सुरक्षाबलों के डिप्लॉयमेन्ट और उनके आने-जाने के रास्ते पर आतंकियों से IED से हमले के इनपुट होने के सवाल पर वीके सिंह का कहना है कि इनपुट आते रहते हैं. इनपुट में यह बात साफ नहीं होती कि हमला कैसे किया जाएगा, हमलावर कैस आएगा या किस गाड़ी में आएगा. इनपुट मिलने पर उसके मुताबिक ही कार्रवाई होती है.

विदेश राज्यमंत्री ने बताया कि हर आतंकवादी संगठन कोशिश करता है कि आतंकी हर‍कत को अंजाम दिया जाए और हर सुरक्षाबल की कोशिश होती है उसे नाकाम कर आतंकी को खत्म कर दिया जाए. यहां पर आतंकियों को कामयाबी कैसे मिली,  इस बात का विश्लेषण अलग -अलग तरीके से जमीनी स्तर पर होगा.

करतारपुर कॉरिडोर के मामले पर जनरल वीके सिंह का कहना है कि गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व चल रहा है. इस मामले को बाकी मामलों से अलग रखना बेहतर होगा.

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enjoy this blog? Please spread the word :)