Sun. Feb 16th, 2020

भिलाई के तफरीह में पहुंचे खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, तारीफ करते हुए बोले- ये तो खुशियों का मेला है, देखिए तफरीह की पूरी…

तफरीह में पहुंचे खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, तारीफ करते हुए बोले- ये तो खुशियों का मेला है, देखिए तफरीह की पूरी PHOTOS...

भिलाई। रविवार की तरह आज भी तफरिह फैमिली विथ हेल्थ कार्निवाल का आयोजन किया गया। तफ़रीह में आज सबसे खास बात रही कि आज मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत सिंह भगत शामिल हुए। तफरीह में विभिन्न आयोजन किए गए। तफरीह में एक ओर जहां  लड़कियों को सेल्फ डिफेंस की शिक्षा दी गई। उन्हें बताया गया कि उनके साथ अगर कोई मनचला गलत हरकत करता है तो उससे अपने आप को कैसे बचा सकती है।

वही मंच पर एक्सपर्ट लोगों की टीम ने लड़कियों को स्वयं की रक्षा करने का कला सीखाया। इसके बाद पालकों को बताया कि वे कैसे  बच्चों के अपहरण होने जैसे घटना से बच सकते है। यह देख कर मंत्री भगत काफी खुश हुए। उन्होंने कहा कि मैं इस कार्यक्रम में आकर बहुत खुश हूं। यहाँ आकर एसा लग रहा है, जैसे कोई उत्साह, मनोरंजन और खुशियों का मेला लगा दिया हो। मैं काफी अचंभित हूं, यह कार्यक्रम काफी अनूठा और अनुकरणीय है। इसे सब को अनुसरण करना चाहिए।

महापौर व भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि भिलाई एक परिवार है और हमारा भिलाई  परिवार मिलकर इस आयोजन को रह रहे है। इस आयोजन में शामिल हो कर मंत्री अमरजीत भगत सिंह हमारे भिलाई परिवार में शामिल हो गए हैं या हम सबके लिए बहुत ही खुशी की बात है। मंच संचालन आशीष यादव ने किया।

आज तफरीह में सबसे ज्यादा रोमांचक और आकर्षण का केंद्र रहा सिख समाज का गतका कार्यक्रम। सिख समाज के जवानों ने हैरतअंगेज स्टंट दिखाए। यहां सायकल स्टंट भी हुआ।जिसे देख कर लोग काफी खुश हूं। यही नहीं बच्चों के लिए साप सीढी और कई मनोरंजन खेल हुए। इसके अलावा कुरूद के जगमग ज्योत पंथी कला समिति के कला कारो ने अपने नृत्य का प्रदर्शन किया।

सेल्फी विद साइबर संगी के माध्यम से पुलिस की साइबर एक्सपर्ट टीम के जवानों ने युवाओं को साइबर समस्याओं से निपटने की तकनीक बताई।  एक्सपर्ट ने बताया कि पेट्रोल डलाते समय, होटल में खाना खाने के बाद बिल पे करते समय डेबिट कार्ड में पिन कोड चुप कर डाले। – एटीएम पासवर्ड कुछ समय मे बदलते रहे। अपना पासवर्ड किसी को न बताएं और पासवर्ड बटन दबाते समय हमेशा छुपाकर बटन दबाएं।
ऐसे और भी कई रोचक और जुड़ी जानकारियां दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed